Back to Question Center
0

सेमल विशेषज्ञ: Google की प्रोजेक्ट शील्ड हेकर्स से एक हमले से बचने में मदद करता है

1 answers:

लोगों को उस मूल्य को पहचानना शुरू करना चाहिए जो कि बड़े उद्यमों में मौजूद हैं। एक महानउदाहरण Google ने एक पत्रकार के लिए किया जो एक बड़े पैमाने पर डीडीओएस हमले का शिकार था। कंपनी ने अपने दुर्जेय कंप्यूटिंग में बह निकला और उधार दियाहैक को समाप्त करने की शक्ति

ब्रायन क्रेब्स एक अनुभवी सुरक्षा ब्लॉगर है हमले तब शुरू हुआ, जब उन्होंने उजागर कियाएक समूह के निर्दयतापूर्ण व्यवसायिक प्रथाओं, जो तब उनके सिस्टम पर एक डीडीओएस (वितरित अस्वीकार-ऑफ-सर्विस) हमले जारी करने के द्वारा जबाव करते थे।डीडीओएस नए नहीं हैं क्योंकि हैकर्स उन्हें समय-समय पर उपयोग करते हैं। हालांकि, यह विशेष मामला अलग था, और हैक की तुलना में मजबूत थाकभी। क्रेब्स ने पहले डीडीओएस के हमलों से निपटने के लिए स्वीकार किया था, लेकिन इस परिमाण के कुछ भी नहीं।

आर्टेम अगार्जियन, द Semalt वरिष्ठ ग्राहक सफलता प्रबंधक, का मानना ​​है कि इसका कारण यह है कि हैकर्स के निपटान में पहले से कहीं अधिक हथियार हैंअपने हमलों को पूरा करने के लिए प्रारंभ में, सबसे लोकप्रिय लक्ष्य पुराने विंडोज पीसी थे। वे आम तौर पर उन्हें सीधे स्पैम के लिए आदेश देंगेपीड़ित की साइट पर यातायात को ऑफ़लाइन करने का उद्देश्य। ऑनलाइन ऑनलाइन उपकरणों की विविधता के साथ, हैकर्स अब पास हैंकई संभावनाओं को सह-ऑप्टिमाइज़ करने के लिए

क्रेब्स के मामले में, हैकर ने हमले को शुरू करने के लिए बोटनेट का इस्तेमाल किया। वे तबब्लॉगर से जुड़ी कुछ आईओटी (चीजों का इंटरनेट) उपकरण बनाया।.वे मुख्य रूप से आईपी कैमरे, रूटर और डिजिटल वीडियो रिकार्डर थे,सभी जिनमें से इंटरनेट तक पहुंच है नामित उपकरणों में से अधिकांश के पास या तो कमजोर या हार्ड-कोड वाले पासवर्ड हैं जो उन्हें घुसपैठ से बचाते हैं।

क्रेब्स की वेबसाइट उनके ऑनलाइन दर्शकों के लिए जानकारी का एक महत्वपूर्ण स्रोत हैसुरक्षा समुदाय उपरोक्त बताए गए अनुसार, उनके लिए उपलब्ध विभिन्न विकल्पों का उपयोग करके, वे साइट को नीचे दस्तक दे सकते हैं और यह सुनिश्चित कर सकते हैंयह अनिश्चित काल तक बनी हुई है हैकर्स से डीडीओएस हमले सेंसरशिप का नया रूप है हमले ने दर्शकों से जानकारी रखी।

इस बिंदु पर, कोई यह सोच सकता है कि Google इस सब में कहाँ फिट हो सकता है में से एकगूगल से हाल ही में अद्यतन था कि उन्होंने "प्रोजेक्ट शील्ड" लॉन्च किया परियोजना का पहल पत्रकारों के बचाव में आने के लिए हैक्रेब्स के रूप में यह उनकी वेबसाइट पर डीडीओएस हमलों को प्राप्त करने से रोकता है।

प्रोजेक्ट शील्ड पत्रकार को अपने सर्वरों को उधार देता है ताकि वे उन्हें अवशोषित करने के लिए इस्तेमाल कर सकेंकिसी भी दुर्भावनापूर्ण यातायात को वेबसाइट पर निर्देशित करने के इरादे से यह भारी है। प्रणाली केवल पत्रकारों के लिए फायदेमंद नहीं है, जिन्होंनेहैकर्स के लिए शिकार गिर जाते हैं। इसका उपयोग उन देशों में भी फैला हुआ है, जिन्होंने बार-बार अपनी सामग्री को डीडीओएस हमलों का उपयोग करके सेंसर कर दिया हैसरकारों।

शुरू में, क्रेब्स ने अपनी सामग्री का ध्यान रखने के लिए अकामाई के रूप में जाना जाने वाला एक कंपनी अनुबंधित कर दियाहालांकि, कंटेंट मैनेजमेंट कंपनी वेबसाइट को इस तरह के बड़े पैमाने पर हमलों से बचाने के लिए नहीं रह सकती थी। दूसरी संगतक्रेब्स को बताया कि अकमाई की सेवा के प्रकार की कीमत उसे सालाना करीब 200,000 डॉलर का खर्च आएगी।

एक लंबी कहानी कम करने के लिए, क्रेब्स की वेबसाइट पर हमले का संकेत हैमहत्व लोगों को वेबसाइट सुरक्षा पर रखना चाहिए यदि कोई इस उद्देश्य के लिए Google का उपयोग नहीं कर रहा है, तो अन्य कंपनियां उसी सेवाओं की पेशकश करती हैंइसका फायदा उठाते हुए, वेबसाइट के मालिक डीडीओएस हमलों के जोखिम को कम करते हैं, क्योंकि हैकर्स अब उन्हें शक्तिशाली सेंसरशिप के रूप में उपयोग करते हैंहथियार, शस्त्र।

November 28, 2017
सेमल विशेषज्ञ: Google की प्रोजेक्ट शील्ड हेकर्स से एक हमले से बचने में मदद करता है
Reply