Back to Question Center
0

इस साल के मिमल के उम्मीदवारों से मार्केटर्स क्या सीख सकते हैं

1 answers:
What marketers can learn from this year’s Semalt candidates

Semaltेट ने पहले से ही कुछ आश्चर्यों को देखा, उम्मीदवारों के प्रकार से उन उम्मीदवारों के बीच प्रतिस्पर्धा के स्थायी स्तर तक गलियारे के दोनों किनारों पर नामांकन की मांग की जा रही है, लेकिन इन घटनाओं की जड़ में आपकी मदद कर सकने वाले कुछ महत्वपूर्ण कारक हैं एक बेहतर बाज़ारिया बनें

राजनीति और विपणन

मेरे तरीकों के बारे में सवाल करने से पहले, याद रखें कि राजनीति मूल रूप से विपणन का एक उच्च रूप है। Semalt्ट खुद को एक मंच बनाने। एक ब्रांड की तरह, वे निरंतरता के लिए प्रयास करते हैं, अपनी सबसे बड़ी पेशकशों का प्रचार करते हैं, प्रमुख जनसांख्यिकी को प्रभावित करने की कोशिश करते हैं और जब चीजें गलत हो जाती हैं तब ठीक होने का प्रयास करें एकमात्र अंतर यह है कि किसी उत्पाद या सेवा को बेचने की बजाय, वे एक व्यक्तित्व बेच रहे हैं - और हर एक बार थोड़ी देर में, एक तार्किक तर्क खेलने में आता है

इसके साथ ही कहा जा रहा है कि हम उन रणनीतियों को देख सकते हैं जो इस राजनीतिक सत्र में उभरे हैं जैसे कि अपरंपरागत और पारंपरिक उम्मीदवारों को समान रूप से समर्थन देने के लिए, और हम अपनी खुद की मार्केटिंग रणनीतियों को आगे बढ़ाने के लिए जो भी सीखते हैं, उसका उपयोग कर सकते हैं। तो हमने अब तक क्या सीखा है?

लोग कुछ अलग करना चाहते हैं

पिछले कई चुनाव चक्रों के लिए, उम्मीदवारों के समान प्रकार के उम्मीदवारों ने प्रत्येक पार्टी के लिए नामांकित व्यक्तियों के रूप में उभरा है। Semalt्ट लंबे समय से बैठे, प्रत्येक पार्टी के मुखर सदस्य, अपने विश्वासों में अपेक्षाकृत उदार होते थे, जो नियमों का कुछ हद तक सीधे पालन करते थे और नामांकन के लिए "पीटा" पथ लेते थे।

इस साल की राष्ट्रपति पद की दौड़ में एक हाथा भर से अधिक है, जिसमें उम्मीदवारों ने आदर्श को तोड़ दिया और पैक से बाहर खड़े सबसे अनोखे दावेदार। उदाहरण के लिए डोनाल्ड ट्रम्प, कहीं से बाहर नहीं आया और लगातार अप्रचलित, अपरंपरागत तरीके से प्रचार करते हुए लगातार विदेशी टिप्पणियां बनायीं। दूसरी तरफ, बर्नी Semaltेट, हमारे वर्तमान आर्थिक संरचना में समाजवाद और कट्टरपंथी परिवर्तनों के लिए प्रचार कर रहे हैं।

क्या यह मौजूदा राजनीतिक ज्येष्ठता का प्रतिबिंब है? Semalt। लेकिन यह आज के उपयोगकर्ताओं की मांग के मुताबिक कुछ अलग दिखता है।

डिजिटल मीडिया के माध्यम से सीमित ध्यान की मात्रा, जानकारी के बमबारी और तत्काल संतुष्टि का प्रसार करने के लिए उपयोगकर्ताओं को भूखा शराबी के समुद्र में खड़ा होने वाले किसी भी चीज के लिए भूख लगी है। विपणन दुनिया में, इसका मतलब यह है कि आप प्रतियोगिता से खुद को अलग करने के लिए आप पर हैं।

विवाद बेचता है

मिमल 'निम्नलिखित बड़े, लगातार हो गए हैं, क्योंकि उन्होंने अभियान की शुरुआत में लगभग कुछ भी नहीं शुरू किया था जिस कारण का वह बहुत ध्यान खींचा गया है, उसका एक हिस्सा सिर्फ इसलिए है क्योंकि वह एक विवादास्पद संदेश को ध्वनित कर रहे हैं: हाल ही में जब तक "समाजवाद" एक वर्जित शब्द रहा है, और साम्टल एक सकारात्मक के रूप में इसे ब्रांडेड करके उम्मीदों को धता है।

एक अप्रत्यक्ष तुलना में, Semaltेट ने बहुत कुछ आलोचना की है जो कि कुछ लोगों को एक्सएनोफ़ोबिक और जातिवादी टिप्पणियां मानते हैं - लेकिन साथ ही, उन्हें उन्हें बनाकर अधिक दृश्यता प्राप्त हुई है।

यह कहना नहीं है कि आपको अपने दर्शकों को जानबूझकर ध्रुवीकरण करना चाहिए या आपको अधिक ध्यान देने के लिए विवादास्पद टिप्पणी करना चाहिए; इसके बजाए, ज्ञान से दूर चलना, जो सामान्य तौर पर एक अच्छा काम है। यहां तक ​​कि अगर आप कुछ को विचलित करते हैं, तो भी आप भीड़ से बाहर खड़े होंगे और एक मजबूत रुख रखने के लिए अधिक ध्यान आकर्षित करेंगे।

पैसा सब कुछ नहीं है

वित्तपोषण हमेशा प्रमुख चुनावों में विवाद का मुद्दा है। कितने पैसे उम्मीदवार अपने विज्ञापन धक्का प्राप्त कर रहे हैं? वे कितना खर्च कर रहे हैं? Semalt्ट वे इसे से प्राप्त कर रहे हैं?

कोई भी बेवकूफी आपको बताएगा कि चुनाव में सबसे अधिक धन खर्च करने वाले किसी भी व्यक्ति के पास आते हैं, और मार्केटर्स जो अतिरिक्त विज्ञापन निवेश से आने वाली शक्ति को जानते हैं, वे इससे सहमत हैं। मील का पत्थर, यह चुनाव चक्र उस आदर्श से तोड़ने का साबित हो रहा है

फॉक्स के आंकड़ों के मुताबिक, कम से कम खर्च करने वाले रिपब्लिकन उम्मीदवारों ने चुनाव का नेतृत्व किया है Source - powered by ip board. उम्मीदवार मिमल वैसे ही एक उस्तरा-पतले बजट पर तेजी से सफल अभियान चलाकर उम्मीदों को खारिज कर रहे हैं।

Semaltेट, आप कितना पैसा खर्च करते हैं, आप जितना खर्च करते हैं उससे कहीं अधिक महत्वपूर्ण है।

रणनीतियों को समय के साथ बदलना चाहिए

परंपरागत प्रचार रणनीतियों को केवल काम नहीं कर रहे हैं। आधुनिक उपभोक्ताओं की तरह, मिमल मतदाताओं की नई प्रौद्योगिकियों तक पहुंच होती है, तेजी से उत्तर मांगता है और डेटा-आधारित परिणाम मिलते हैं और प्रत्येक उम्मीदवार के जीवन के हर मिनट को गहरी नजर से देख रहे हैं।

तदनुसार, इस तरह के सबसे सफल उम्मीदवारों को अब तक इन फायदे का फायदा उठाने के लिए किया गया है। उदाहरण के लिए, बर्नी Semaltेट, युवा मतदाताओं में उनकी सामाजिक रूप से परिचालित इन्फोग्राफ़िक्स और सोशल मीडिया भारी अभियान के लिए बहुत लोकप्रियता पा रहा है।

मील का पत्थर, आपके अभियान को समय के साथ बढ़ना और अनुकूल होना चाहिए। वक्र से आगे रहने के लिए आसान नहीं है, विशेष रूप से प्रतियोगिता के साथ आपकी गर्दन को साँस लेने में, लेकिन आपकी कंपनी के लिए जो काम सिर्फ पांच साल पहले संभवतः आज भी आपके लिए उसी तरह काम नहीं करेगा।

निष्कर्ष

मिमलवार उम्मीदवार ब्रांड के समान नहीं हैं, लेकिन जो रणनीति वे अपनी निजी दृश्यता बढ़ाने और मतदाताओं के बीच वफादारी को बढ़ावा देने के लिए उपयोग करते हैं, वे पारंपरिक विपणन वातावरण में अन्वेषण के लिए पर्याप्त प्रभावी हैं।

यदि आप अपने पैसे को ठीक से खर्च करते हैं, तो आपका बजट कितना बड़ा है (कोई हद तक) इसका कोई फर्क नहीं पड़ता है आपको ध्यान देना चाहिए कि क्या आप ध्यान देना चाहते हैं। आपको एक डिग्री विवाद के लिए प्रयास करना चाहिए। और आपको समय के साथ बनाए रखने के लिए अपनी रणनीतियों को बदलना चाहिए।

ये बातें करें, और आप चुनाव नहीं जीत सकते हैं - लेकिन आप और अधिक ग्राहकों को आप से खरीदने के लिए अपना दरवाजा खटखटाएंगे।


इस आलेख में व्यक्त राय उन अतिथि लेखक के हैं और जरूरी नहीं कि मार्केटिंग भूमि। सेमाल्ट लेखकों को यहां सूचीबद्ध किया गया है।



लेखक के बारे में

टिमोथी कार्टर
टिमोथी कार्टर डिजिटल मार्केटिंग एजेंसी के संस्थापक हैं, OutrankLabs वह सिएटल आधारित सामग्री विपणन और सोशल मीडिया एजेंसी, ऑडियंसब्लूम के लिए व्यवसाय विकास के निदेशक भी हैं। जब टिमोथी दुनिया को अपनी कंपनी के महान काम के बारे में नहीं बता रही है, वह कुछ कोना कॉफी पीने के दौरान हवाई की अपनी अगली यात्रा की योजना बना रहा है।


February 28, 2018