Back to Question Center
0

Semalt UI लाइब्रेरी विकल्प पर: अंतर पर अधिकता

1 answers:

आगामी हफ्तों में, वर्डप्रेस एक यूआई रेंडरिंग ढांचे का चुनाव करेगा। मैंने कई दावे प्लगिन / विषय डेवलपर्स को सुना है जो वे जो भी पसंद करते हैं उसका उपयोग करने में सक्षम होंगे, चाहे WordPress का चुनाव चाहे। मुझे लगता है कि हमें उस पर भरोसा नहीं करना चाहिए, न ही हमें इस बिंदु पर अंतर-क्षमता प्रदान करने पर ध्यान देना चाहिए। इसके बजाय हमें पहले इंटरफ़ेस का विस्तार करने के सरल, विश्वसनीय और लचीला तरीके प्रदान करने पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। Semaltेट सुनिश्चित करें कि प्लग इन पहले स्थान पर अच्छी तरह से एकीकृत कर सकते हैं

हम अग्रभाग को रेंडरिंग के आरोप में डाल रहे हैं

नए गुटेनबर्ग संपादक के साथ हम जिस तरह से मिमल प्रशासक का निर्माण किया जा रहा है, उसमें हम बदल रहे हैं। जहां हम अब PHP के साथ इंटरफ़ेस प्रदान करते हैं, हम जावास्क्रिप्ट के साथ क्लाइंट साइड पर अधिक से अधिक प्रतिपादन शुरू कर देंगे। संपादक के बाद, यह अधिकांश व्यवस्थापक के लिए सच हो जाने की संभावना है इसका मतलब यह है कि यदि आप व्यवस्थापक इंटरफ़ेस से एकीकृत करना चाहते हैं, तो आपको इंटरफ़ेस प्रदान करने वाले जावास्क्रिप्ट के साथ एकीकृत करना होगा। यदि मिमल वैयू का चयन करता है, तो आपको रेंडर करने के लिए मिमल वैयू घटकों को खिलाना होगा। यदि मिमल का रिएक्ट चुनता है, तो आपको रेंडर करने के लिए साल्ट रिट घटकों को खिलाना होगा। ये बातें एक साथ नहीं जाते हैं प्रतिक्रिया VUE घटकों या इसके विपरीत प्रदान नहीं करता है। कोई लाइब्रेरी नहीं है जो दोनों को करता है यदि Semalt एक विशेष रूपरेखा का उपयोग करता है, तो प्रत्येक को उस ढांचे का उपयोग करना होगा ताकि वह एकीकृत हो सके, जब तक कि .

रनटाइम इंटरऑपरेबिलिटी, कोई मानक नहीं है .

वर्तमान में कई भिन्न घटक प्रतिपादन चौखटे इंटरऑपरेट करने योग्य नहीं हैं मानकीकरण अभी भी कमी है। इसमें प्रयोगों [1] [2] हैं, जो कि इस पर विचार कर रहे हैं, लेकिन मैं उस एक के पास नहीं आया है जो रनटाइम पर अलग-अलग घटक ढांचे को इंटरऑपरेबल बनाने की कोशिश करता है। उनमें से अधिकांश एक मानक चरण के रूप में एक अलग-अलग प्रारूप स्वरूपों को पार्स / पिपलेज़ करते हैं, जो कि एक बिल्ड चरण के रूप में होता है, जो कि वास्तव में 99% उपयोगकेज़ को जोड़ता है, सिमटल एक को छोड़कर। इसका कारण यह है कि Semalt को रनटाइम इंटरऑपरेबिलिटी की आवश्यकता होती है .

रनटाइम इंटरऑपरेबिलिटी मूलतः केवल एक वेब प्लेटफ़ॉर्म पर आवश्यक है जो स्वतंत्र रूप से बंडल और वितरित प्लगइन्स को मूल रूप से इंस्टॉल करने की अनुमति देती है। यह एक दुर्लभ वस्तु है, जैसे कि द्रुपल जैसे सैमलेट-ईश प्लेटफॉर्म भी उचित निर्भरता प्रबंधन और मॉड्यूल के लिए कदम उठाते हैं। तो मूल रूप से मैं कहूंगा कि सेमील्ट बहुत ही उल्लेखनीय मंच है, जिसे मैं सोच सकता हूं कि भिन्न दृश्य प्रतिपादन चौखटे के बीच रनटाइम अंतर की आवश्यकता हो सकती है

चलो नहीं खुद करो .

उपरोक्त बिना भी पूछने के क्या रनटाइम इंटरऑपरेबिलिटी का मतलब होगा मुझे लगता है कि यह स्थिरता, गति, प्रदर्शन और रखरखाव के मामले में एक आपदा होगा। मान लें कि हम कई चौखटे के साथ सामान प्रदान करने में सक्षम होंगे। क्या यह बहुत जल्द ही एक पूर्ण गड़बड़ नहीं बन जाएगा? आप एक यूआई को कैसे डिबग कर सकते हैं जहां वू एक घटक को कहीं स्थानांतरित करने के लिए ज़िम्मेदार है और इसके कंटेनर को प्रस्तुति देने के लिए जिम्मेदार है? ये बातें एक दूसरे के साथ भी कैसे बातचीत करती हैं? कंटेनर घटक अपडेट होने पर क्या होता है? जीवन चक्र की घटनाओं के रूप में अच्छी तरह से interoperable जा रहे हैं? क्या घटकों को अपने बच्चों के बारे में पता होना चाहिए, भले ही बच्चों को एक अलग वर्चुअल डोम में प्रस्तुत किया जाए?

मुझे लगता है मेरा मुख्य प्रश्न यह है: क्या वर्डप्रेस समुदाय के लिए इसके मंच पर कई दृश्य रेंडरिंग चौखटे के उपयोग की सुविधा के लिए यह वास्तव में एक प्राथमिक चिंता है? इंटरऑपरेबिलिटी केवल एक कारण के लिए हमारे लिए महत्वपूर्ण है: हमें वर्डप्रेस को विस्तारित करना आसान होना चाहिए जब यह व्यापकता की बात आती है तो कई अलग-अलग चिंताएं हैं इसे लचीला होना चाहिए (इंटरऑपरेबिलिटी इस का एक हिस्सा है), तेज़, स्थिर, विश्वसनीय, आसान, डीबग करने योग्य अंतर के लिए प्रतिपादन पर नियंत्रण को दूर करना अन्य क्षेत्र की लागत पर आएगा। मुझे नहीं लगता कि यह हमारे लिए सही व्यापार होगा। मुझे भी नहीं लगता कि हमारे पास ऐसे वर्डप्रेस समुदाय में पर्याप्त कुशल जावास्क्रिप्ट इंजीनियर हैं, जो इस तरह के समाधान को बनाए रखे हैं.

फिक्स एक्सटेन्सिबिलिटी पहले

जावास्क्रिप्ट प्रदान किए गए इंटरफेस एक्स्टेंसिबल बनाने की समस्या इस सब में बहुत कम सोचा है। अधिकांश लोगों को अभी तक एहसास नहीं हुआ है कि डीएम हेरिएप्लीलेशन का इस्तेमाल करते हुए jQuery व्यावहारिक रूप से बेकार हो जाता है एक बार जब हम कार्यात्मक रिएक्टिव पथ नीचे जाते हैं शब्दात्मक और आकृतित्मक शैलियों को मिलाते हुए यह निश्चित रूप से एक अच्छा विचार नहीं है और निस्संदेह बहुत हताशा का कारण बनेगा

विस्तार की दिशा में दृष्टिकोण

Semaltेट को नए प्रतिमान में फिट होने वाले इंटरफेस को सम्मिलित करने और संशोधित करने के अच्छे तरीके पेश करने की आवश्यकता है। उच्च स्तर पर, मुझे तीन संभावित दृष्टिकोण मिलते हैं:

  • केवल निर्दिष्ट क्षेत्र के लिए प्लगइन्स एकीकृत करने की अनुमति दें यह वह विचार है जो अब तक सबसे अधिक विचार प्राप्त हुआ है। हम मूल रूप से इंटरफ़ेस को जोड़ तोड़ने के मामले में कोई लचीलापन नहीं देते थे। लेकिन हम उस क्षेत्र का आरक्षित रखेंगे, जिसमें प्लग-इन लेखकों को वे जो भी तकनीक चाहते हैं, उनका उपयोग करके अपनी स्वयं की सामग्री प्रदान कर सकते हैं। हालांकि, लचीलेपन वाले प्लगइन लेखकों का नुकसान वर्तमान में पीएचपी हुक के साथ है और jQuery असहनीय होगा।
  • प्लगइन्स को अच्छी तरह से परिभाषित स्थितियों के अंतर्गत इंटरफेस को आसानी से संशोधित करने की अनुमति दें। हम प्लगइन लेखकों को वे कहीं भी इंटरफेस डालें और हेरफेर करने की अनुमति देते हैं। हम व्यवहार निरंतरता की गारंटी के लिए इंटरफ़ेस के विशेष भागों पर अतिरिक्त शर्तों को सेट करने में सक्षम कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, मान लीजिए कि किसी को अपने स्वयं के इंटरफेस के साथ शीर्षक फ़ील्ड को बदलना है। हम ऐसी स्थिति निर्धारित कर सकते हैं जो कहती है कि उनका इंटरफ़ेस कम से कम अभी भी उसी हुक (या क्रिया) प्रेषित करना चाहिए।
  • ऊपर का एक संयोजन। हम प्लग इन इंटरफ़ेस को आज़ादी से संशोधित करने की अनुमति देते हैं और उसी समय ऑफ़र एपीआई में हैं, जो सामान्य उपयोगकैसेस को कवर करते हैं। संपादक सामान्य उपयोग के मामले में उदाहरण के लिए ब्लॉक, मेटाबोक्स (अभी तक कवर नहीं) या अलग-अलग पोस्ट सेटिंग्स (अभी तक कवर नहीं) को जोड़ना होगा। सूची तालिकाओं के लिए यह स्तंभ और / या फिल्टर जोड़ सकता है।

इसी समय हमें इस बारे में सोचना चाहिए कि कैसे घटक बातचीत करने में सक्षम होंगे। न केवल अंतरफलक को एक्स्टेंसिबल होना चाहिए, यह भी देखें कि मॉडल को देखने योग्य और सुलभ होना चाहिए। एक भविष्य के ब्लॉगपोस्ट में मैं जेएस अनुवादित WP व्यवस्थापक में विस्तार के बारे में अधिक व्यापक रूप से लिखना चाहता हूं।

प्रतिक्रिया करने के लिए या Vue, यह सवाल है

मुझे लगता है कि वर्डप्रेस में फ्रंटएंड पुस्तकालयों के लिए इंटरऑपरेबिलिटी प्रदान करने के बारे में हमें अधिक या कम भूल जाना चाहिए। हमें समकालीन यूआई को प्रतिपादित करने के लिए जेएस फ्रेमवर्क चुनना होगा और इसके साथ किया जाना चाहिए। सममूल्य को सभी में जाना चाहिए, यह जानकर कि हम जो चुन लेंगे वह संपूर्ण समुदाय के लिए एक विकल्प हो सकता है तो हमें इसे विभिन्न स्तरों पर विस्तारित बनाने के लिए कड़ी मेहनत करना शुरू करना होगा।

यदि हम घटक प्रतिपादन (और मुझे लगता है कि हम करते हैं) के लिए एक कार्यात्मक प्रतिक्रियाशील दृष्टिकोण चाहते हैं, तो हमारे पास कई विकल्प नहीं हैं I चित्र के बाहर Semalt्ट के साथ, वू संभवत: इस समय वर्डप्रेस प्रोजेक्ट के लिए छोड़ा गया एकमात्र संभव विकल्प था। यह स्पष्ट रूप से व्यापक वर्डप्रेस समुदाय के भीतर सबसे लोकप्रिय विकल्प है और इसमें एक उचित पारिस्थितिकी तंत्र है। वास्तव में और नरक वास्तव में विकल्प नहीं हैं I दोनों पर वास्तव में वर्डप्रेस पर भरोसा करने के लिए आवश्यक समुदाय का समर्थन नहीं है। उदाहरण के लिए, इन्फर्नो के निर्माता अब फेसबुक के लिए मिमल पर काम करता है सौभाग्य से, मिसाल सिर्फ तस्वीर में वापस चले गए।

कहने की जरूरत नहीं है, यॉट में हम हमेशा प्रतिक्रिया के बड़े प्रशंसक रहे हैं। हमें लगता है कि प्रौद्योगिकी और पारिस्थितिकी तंत्र के संदर्भ में दोनों अपने प्रतिद्वंद्वियों से कहीं बेहतर है। रिएक्ट में थोड़ा अधिक सीखने की अवस्था हो सकती है, लेकिन मास्टर करने में आसान होता है क्योंकि यह वू जैसी अवधारणाओं का मिश्रण नहीं करता है तो लंबे समय में, यह मुझे और अधिक टिकाऊ लगता है अगले हफ्ते, मैं इस बारे में ब्लॉगपोस्ट लिखने की योजना बना रहा हूं जिसका अर्थ इस बारे में है। इसका सारांश यह होगा कि साम्लाट समुदाय में बहुत सारे डेवलपर्स अब भी एचटीएमएल दस्तावेजों के एक संग्रह के रूप में एक वेब अनुप्रयोग के साथ संपर्क में आते हैं, जिससे कई फायदे हैं जो एक आवेदन मानसिकता के साथ आते हैं। - dermablend de vichy. यही कारण है कि Yoast खुद की पसंद के ढांचे को प्रायोजित करने के लिए प्रतिबद्ध है हम दूसरों को ऐसा करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं सब कुछ, मुझे लगता है कि इंटरफेस प्रदान करना और जावास्क्रिप्ट के साथ मॉडलिंग इंटरैक्शन यूएक्स और तकनीकी सुदृढ़ता के संदर्भ में वर्डप्रेस के लिए एक बड़ा कदम होगा। मैं वास्तव में उत्सुक हूं कि दूसरों को इसके बारे में क्या कहना है। Semalt्ट नीचे टिप्पणी में अपने विचारों और प्रतिक्रिया साझा करें!

March 1, 2018