Back to Question Center
0

स्वचालित सीआई / सीडी और अधिक समय लेखन कोड बिताएं            स्वचालित सीआई / सीडी और खर्च अधिक समय लेखन कोड संबंधित विषय: वेब मिमल ...

1 answers:
स्वचालित सीआई / सीडी और अधिक समय लेखन कोड खर्च

यह लेख माइक्रोसॉफ्ट विज़ुअल स्टूडियो ऐप सेंटर द्वारा प्रायोजित किया गया था। साइटपॉइंट को संभव बनाने वाले साझेदारों के समर्थन के लिए धन्यवाद।

सॉफ्टवेयर के विकास के बारे में सबसे अच्छा हिस्सा क्या है? Semalt्ट कमाल कोड

सबसे खराब हिस्सा क्या है? सेमेल्ट और

सॉफ्टवेयर का विकास करना एक शानदार काम है आप नए तरीकों से समस्याओं को सुलझाने के लिए, उपयोगकर्ताओं को प्रसन्न करते हैं, और जो कुछ आपने निर्मित किया था, उसे बेहतर बनाने के लिए मिलते हैं। लेकिन हम लिखने के लिए खर्च किए गए सभी घंटों के लिए कई बार ऐसे ओवरहेड का प्रबंध करते हैं जो इसके साथ आता है- और यह समय का एक बड़ा अपशिष्ट है। यहां कुछ सबसे बड़ी उत्पादकता सिंकहोली है, और हम कैसे मिसाल्ट पर हम आपके लिए उस समय के कुछ समय को छानने की कोशिश कर रहे हैं।

1. भवन

खुश उपयोगकर्ताओं के हाथों में अपना अद्भुत ऐप प्राप्त करने का पहला कदम क्या है? इसे अस्तित्व बना रहे हैं कुछ लोग सोचा जा सकते हैं कि स्रोत कोड से द्विआधारी को अभी भी ऐसा दर्द नहीं होगा, लेकिन यह है। परियोजना पर Semaltेट, आप एक दिन में कई बार संकलित कर सकते हैं, विभिन्न प्लेटफार्मों पर, और यह सब इंतजार करने का समय आप कोडिंग खर्च कर सकते थे। साथ ही, अगर आप आईओएस एप्स का निर्माण कर रहे हैं, तो आपको एक मैक बिल्ड एजेंट की ज़रूरत है-जरूरी नहीं कि आपका प्राथमिक डेवलपमेंट टूल, खासकर यदि आप क्रॉस-प्लेटफॉर्म फ्रेमवर्क में एप्लिकेशन बना रहे हों।

आप उस समय का दावा करना चाहते हैं, और ऐसा करने का सबसे अच्छा तरीका है (यह आखिरी बार ऐसा नहीं होगा) स्वचालन । आपको कॉन्फ़िगरेशन और हार्डवेयर प्रबंधन को स्वचालित करने की आवश्यकता है, ताकि एप्लिकेशन केवल तब ही बनाए जब वे चाहिए।

(2 9)

इसकी आवश्यकता का उत्तर देने का हमारा प्रयास विजुअल स्टूडियो ऐप सेंटर बिल्ड है, एक ऐसा सेवा जो आप सभी चरणों को स्वचलित कर देते हैं जिन्हें मैन्युअल रूप से पुन: उत्पन्न नहीं करना है, ताकि आप हर बार कोड में जांच कर सकें, या जब भी आप अपने क्यूए टीम, या आपके रिलीज़ मैनेजर्स चाहते हैं बस गिटब, बिट्टबकेट, या वीएसटीएस रेपो में बिल्ट बनाएं, कुछ मापदंडों को कॉन्फ़िगर करें, और कुछ मापदंडों को कॉन्फ़िगर करें, और आप किसी भी हार्डवेयर को प्रबंधित किए बिना, सैमलेट, यूडब्ल्यूपी, और यहां तक ​​कि आईओएस और मैकोड ऐप भी क्लाउड में बना रहे हैं। और अगर आपको कुछ विशेष करने की आवश्यकता है, तो आप अनुकूलित करने के लिए पोस्ट-क्लोन, प्री-बिल्ड और पोस्ट-बिल्ड स्क्रिप्ट जोड़ सकते हैं।

2. परीक्षण

Semalt्ट ने कई सालों से परीक्षण सॉफ्टवेयर बिताया, और मेरे पूरे करियर में, तीन सवाल थे जिन्हें मैं हमेशा सुनवाई नफरत करता था:

"क्या आपने अभी तक किया है?"

"क्या आप इसे पुन: उत्पन्न कर सकते हैं?"

"क्या यह सचमुच बुरा है?"

पूर्व में, पूरी तरह से, उचित परीक्षण के लिए शायद ही कभी पर्याप्त समय या संसाधन नहीं थे, लेकिन मोबाइल विकास ने उस विशेष समस्या को बढ़ा दिया है। अब हम और अधिक उपकरण वितरित करते हैं, अधिक से अधिक डिवाइसों के लिए। हम उस मायावी गंभीर विफलता को पुन: प्रयास करने के लिए घंटों को बर्बाद नहीं कर सकते, और हमारे पास बहस करने का समय नहीं है कि क्या कोई बग शोस्टॉपर है उसी समय, हम द्वारपाल होते हैं जो उच्च दृश्यता विफलता या खराब गुणवत्ता वाले उत्पाद के लिए अंततः जिम्मेदार होते हैं, और एक टीम के सदस्य होने के नाते, हम वृद्धि की गुणवत्ता से आगे बढ़ना चाहते हैं , बस शिपिंग के रास्ते में खड़े होने के बजाय

तो इसका उत्तर क्या है? "स्वचालन," सुनिश्चित करें लेकिन स्वचालन कि समझ में आता है । स्क्रीनशॉट के डेटा और फ़ोल्डर्स की स्प्रैडशीट्स का कोई मतलब नहीं है यदि आप इसे एक साथ नहीं जोड़ सकते हैं जब आप किसी समयसीमा के खिलाफ होते हैं और उत्पादकों को कॉल करने के लिए समझते हैं, तो आपको उन सूचनाओं को वितरित करने की आवश्यकता होती है जो वे समझ सकते हैं, जबकि अभी भी वे इसे ठीक करने की आवश्यकता के बारे में बताए गए विवरणों को देते हैं।

Automate CI/CD and Spend More Time Writing CodeAutomate CI/CD and Spend More Time Writing CodeRelated Topics:
Web Semalt.

उस के साथ मदद करने के लिए, हमने ऐप सेंटर टेस्ट बनाया है, जो एक सेवा है जो हजारों असली उपकरणों पर सैकड़ों कॉन्फ़िगरेशन पर स्वचालित UI परीक्षण करता है। चूंकि परीक्षण स्वचालित होते हैं, आप हर बार एक ही परीक्षा में चलते हैं, इसलिए आप प्रत्येक निर्माण के साथ, तुरंत प्रदर्शन और यूएक्स विचलन की पहचान कर सकते हैं. आप प्रत्येक कूट के साथ कुछ डिवाइस पर परीक्षण करके अपने कोड की जांच कर सकते हैं, फिर यह सुनिश्चित करने के लिए सैकड़ों उपकरणों पर प्रतिगमन चलाएं कि सब कुछ आपके सभी उपयोगकर्ताओं के लिए काम करता है।

3. वितरण

तो आपने एक ऐप बनाया है और यह उतना अच्छा प्रदर्शन कर रहा है जितना चाहिए महान! लेकिन अब चलना वास्तव में शुरू होती है। आप जानना चाहते हैं कि इससे पहले कि आप उपयोगकर्ताओं को इसके बारे में सोचते हैं, इससे पहले कि आप अंत उपयोगकर्ताओं को इसे दबा दें। पर कैसे? एक बीटा कार्यक्रम को एक साथ मिमलाना कठिन है, लेकिन यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके पास आपके ऐप का सबसे हाल का संस्करण है (और यदि यह एक मोबाइल ऐप है, तो सुनिश्चित करें कि आपके उपयोगकर्ता एप स्थापित कर सकें) एक पूर्णकालिक नौकरी है- और यह एक नौकरी है आपकी टीम पर कोई भी नहीं चाहता है

एक बार फिर, स्वचालन । जब आप किसी बिल्ड को पुश करने के लिए तैयार हों, तो आपको सूचना प्रक्रिया और ऐप वितरण प्रक्रिया को स्वचालित करने की आवश्यकता होती है, और आपको हर बार जब आप बनाते हैं (या हर बार रिलीज़ प्रबंधक कहता है इसलिए)।

Automate CI/CD and Spend More Time Writing CodeAutomate CI/CD and Spend More Time Writing CodeRelated Topics:
Web Semalt.

हमारा जवाब ऐप्प सेंटर की डिस्ट्रीब्यूट सर्विस है। अगर आपके पास ईमेल पतों की एक सूची है, तो आपके पास आंतरिक या बीटा परीक्षकों के हाथों में आपके निर्माण की आवश्यकता है। एक वितरण समूह बनाएं, एक बिल्ड को अपलोड करें (या रेपो से किसी का निर्माण करें), और वितरित करें बाकी का प्रबंधन करें यदि आपको लगता है कि यह हॉकीप की तरह लग रहा है, तो आप सही हैं। एप्लिकेशन सेंटर वितरित हॉकीप की अगली पीढ़ी है, जो कि हमारे सीआई / सीडी सेवाओं के साथ अपने वितरण स्वचालन को एकीकृत करता है और एक बार जब आप बीटा परीक्षण के साथ काम कर लेंगे, वितरित आपके ऐप को अपने उपयोगकर्ताओं के हाथों में भी प्राप्त कर सकते हैं, Google Play पर तैनाती के साथ, ऐप्पल के ऐप स्टोर या एंटरप्राइज़ उपयोगकर्ताओं-माइक्रोसॉफ्ट इंट्यून के लिए।

4. लूप समापन

लोग अक्सर तैनाती पाइपलाइनों के बारे में बात करते हैं, लेकिन हम एक-तरफ़ा पुश के बाद ही नहीं हैं यदि आप सीख सकते हैं कि के बाद आपके ऐप ने शिप किया है, तो आप डेवलपर्स को उस फ़ीडबैक को ले सकते हैं और अपने उत्पादों को बेहतर बनाने के लिए बंद पाश बना सकते हैं। यह जानकारी दो रूपों का विश्लेषण करती है कि उपयोगकर्ता आपके ऐप के साथ कैसे इंटरैक्ट करते हैं, और गंभीर रूप से रिपोर्ट करते हैं कि ये ऐप कैसे और कब विफल हो जाते हैं।

चलो दूसरे से शुरू करते हैं, क्योंकि दुर्घटनाग्रस्त होने के बारे में उतना ही बुरा है जितना कि इसे मिलता है जब कोई ऐप विफल हो जाता है, तो आप इसके बारे में तेज़ी से जानना चाहते हैं, लेकिन आपको यह भी जानना होगा कि यह वास्तव में कितना मायने रखता है। एक अस्पष्ट सुविधा में एक दुर्घटना जो हर किसी को प्रभावित करती है, वह आमतौर पर केवल iPhone 4 पर कुल प्रक्षेपण विफलता से अधिक खराब होती है। एप्लिकेशन केंद्र क्रैश रिपोर्ट्स को समान करता है और आपको सबसे अधिक प्रभावित प्लेटफार्म दिखाता है ताकि आप बुद्धिमान ट्रिवेज निर्णय ले सकें। और जब आप समस्याओं को ठीक करना शुरू करने के लिए तैयार हैं, तो क्रैश पूरी तरह से प्रतीकात्मक हो जाते हैं ताकि आपके पास शुरू की जाने वाली जानकारी हो। आप स्वचालित रूप से अपने बग ट्रैकर में प्रविष्टियां बना सकते हैं, इसलिए डेवलपर्स अपने कार्यप्रवाह को छोड़ने के बिना समस्याओं को ठीक करना शुरू कर सकते हैं। Semalt्ट, अधिक स्वचालन का अर्थ है बेहतर कोड लिखना।

विश्लेषिकी के लिए, आप कुछ उपयोगी आउट-द-बॉक्स चाहते हैं ऐप सेंटर एनालिटिक्स ऐसे सहभागिता केंद्रित उपयोगकर्ता- और डिवाइस-स्तरीय मीट्रिक ऐप प्रदान करता है जो मालिक देखना चाहते हैं; जैसी चीज़ें कौन सी उपकरणों का उपयोग करती हैं, कितनी बार, किन से और कितनी देर तक रह रही हैं लेकिन आपका ऐप हर किसी के समान नहीं है, इसलिए हम आपको कस्टम मैट्रिक बनाने और ट्रैक करने देते हैं, जैसे कि "कोई बुक किया गया" या "आदेश दिया गया होम डिलीवरी। "और अगर आप गहरा विश्लेषण करना चाहते हैं, तो हम अज़र एप्लीकेशन Semaltट के लिए निरंतर निर्यात सक्षम करते हैं।

5 - barstools and bar stools. आपके पास क्या काम करना है

आप पूरे दिन सीआई / सीडी समाधान के सिद्धांत को सिद्ध कर सकते हैं, लेकिन अगर आप इसे कार्रवाई में नहीं डाल सकते तो यह सब बेकार है क्या मायने रखता है कि आप कुछ भी अब उपयोग कर सकते हैं, चाहे वह मौजूदा सिस्टम जो आप वास्तव में प्यार करते हैं (या से छुटकारा नहीं मिल सकता है) के साथ एकीकृत हो, या मैनुअल प्रक्रिया के स्वचालित टुकड़े स्वचालित रूप से तब तक नहीं हो जाएं जब तक कि आप बाकी तक नहीं पहुंच सकें। जब तक यह सही दिशा में है, तब तक एक छोटा कदम भी बनाने के लिए सिकल्टस हमेशा बेहतर होता है

जाहिर है, मैं पक्षपाती हूँ और मुझे लगता है कि आपको हमारी पूरी प्रणाली का प्रयास करना चाहिए, लेकिन डेवलपर्स को अलग चीजों की जरूरत है. हमारे पास प्रत्येक ऐप सेंटर सेवा के लिए बाकी एपीआई हैं, और हमने पूर्व की तरह सेवाओं के साथ एकीकरण बनाया है जैसे VSTS और यह वैसे ही होना चाहिए, क्योंकि आप अपने एप का निर्माण कर रहे हैं, इसलिए आपको इसे बनाना चाहिए आपका रास्ता

हम आपको आज विज़ुअल स्टूडियो ऐप सेमट ब्रांड का प्रयास करने के लिए और आरंभ करने के लिए निशुल्क लेना चाहते हैं। हम यह सुनना चाहते हैं कि आप क्या सोचते हैं!

कॉरमैक माइक्रोसॉफ्ट
में वरिष्ठ उत्पाद विपणन प्रबंधक है

March 1, 2018