Back to Question Center
0

सेमल विशेषज्ञ: Google Analytics में होने वाले रेफ़रल स्पैम को रोकने के लिए

1 answers:

यह सुनिश्चित करने के लिए कि एक में एक अनुकूलित Google Analytics है, यह सुनिश्चित करने का एकमात्र तरीका हैकिसी व्यवसाय या किसी व्यक्ति द्वारा उपयोग किए जाने वाले मार्केटिंग अभियान कुशल है और वेबसाइट अपेक्षाकृत के रूप में काम कर रही है हालांकि, इस प्रक्रिया मेंGoogle Analytics को अनुकूलित करने के लिए, विश्लेषिकी के कामकाज पर असर डालने के कुछ निश्चित पहलू हैं। स्पैम रेफ़रल सबसे अधिक के लिए एक उपद्रव हैंविपणक।

इगोर गमनेंको, द Semalt ग्राहक सफलता प्रबंधक, आपका ध्यान केंद्रित करना चाहता है कि रेफ़रल स्पैम तकनीकी रूप सेदो रूपों में होता है: स्पैम वेब क्रॉलर्स, और भूत रेफ़रल ट्रैफ़िक:

  • स्पैम वेब क्रॉलर्स। अधिकांश स्वचालित प्रक्रियाएं हैं, जो वेबसाइट को इसी तरीके से वेबसाइट से सूचीबद्ध करती हैंकि Google करता है Googlebot जैसे कुछ उनकी उपस्थिति को ज्ञात करते हैं और इस प्रकार विश्लेषिकी रिपोर्ट से बाहर निकल जाते हैं। ऐसे अन्य लोग जिनका परिणाम न हो100% की एक बाउंस दर (1 9)
  • भूत रेफरल ये नकली एचटीटीपी अनुरोध भेजते हैं जिनके पास क्षमता हैस्पैम रेफरल बनाएँ वे वैध यातायात के साथ गठबंधन करते हैं, लेकिन वेबसाइट पर जाने के लिए नहीं, परन्तु अंतिम रिपोर्ट में गिनती कीजिए। (1 9)

स्पैम रेफरल बनाने के लिए कारण

लोग कई कारणों से वेबसाइट पर स्पैम रेफ़रल बना सकते हैं। यह उद्देश्य पर हो सकता हैया अनजाने में वेबमास्टर पर स्पैम रेफरल दिखाई देने के कारणों में से एक कारण आलसी प्रोग्रामिंग के कारण है कुछ प्रोग्रामर पूरा करने में विफलबॉट के कोड, इस बात से कि वे खुद को ठीक से पहचानने में नाकाम रहे हैं। अन्य डेवलपर्स अपने स्वचालित बोट नहीं करना चाहते हैंप्रोटोकॉल द्वारा अवरुद्ध है जो Google सेट करता है.इसलिए, अपने आप को वैध वेब यातायात के रूप में प्रच्छन्न करके, वे बिना बिना साइट तक पहुंच सकते हैंदखल अंदाजी। अन्य भयावह डेवलपर प्रयोक्ताओं की जिज्ञासा पाने के लिए स्पैम रेफरल का इस्तेमाल करते हैं और अपने कंप्यूटर पर मैलवेयर इंस्टॉल करते हैं।चूंकि ये लिंक उपयोगकर्ता के लिए वास्तविक दिखते हैं, इसलिए उन्हें संदेह करने का कोई कारण नहीं है।

वे क्यों बुरे हैं?

अधिकांश भाग के लिए, स्पैम रेफ़रल Google Analytics द्वारा उपयोग किए गए डेटा में हस्तक्षेप करते हैं,इस प्रकार तिरछी रिपोर्ट पेश करते हुए। उनकी उपस्थिति का मतलब स्पैम सत्र को फिल्टर करने के लिए समय का निर्देशन करना है, जो मार्केटर अन्यथा खर्च कर सकते हैंसाइट पर अन्य उत्पादक उद्देश्यों को करना यह जानकर कि एक साइट वास्तव में स्पैम रेफरल का आश्रय करती है, कोई भी गरीब बना सकता हैएसईओ अनुकूलन और रैंकिंग को प्रभावित करने वाले विकल्प

स्पैम रेफरल के खिलाफ सुरक्षा

जब कोई Google Analytics द्वारा उत्पन्न होने वाली संभावित समस्या की पहचान करता हैइसकी रिपोर्ट, वे आँकड़ों से इसे बाहर फ़िल्टर करने का प्रयास कर सकते हैं हालांकि, यह एक आश्वासन नहीं है कि ये डोमेन पुनरावृत्ति नहीं होगा।

ऐसा करना आश्चर्यजनक रूप से आसान है, अगर वे अवांछित को हटाने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैंस्वचालित ट्रैफ़िक वेबसाइट को प्रभावित करने वाली समस्याओं, जब स्पैम रेफरल की बात आती है, तो ".htaccess" फ़ाइल में है। कई ब्लॉगर्स सुझाव देते हैंकि व्यक्ति अवांछित यातायात से छुटकारा पाने के लिए खुद को फ़ाइल में हेरफेर कर सकते हैं हालांकि, यह एक बहुत ही तकनीकी फ़ाइल है और इसमें बहुत कुछ हैकई डोमेन सेटिंग्स और पुनर्निर्देशन इसलिए, किसी को क्या करना चाहिए, इसकी स्पष्टता के बिना एक सरल गलती करना, हानिकारक हो सकता हैवेबसाइट पर प्रभाव यह समझदारी है कि फाइल डेवलपर्स को सुरक्षित रूप से प्रबंधित करें।

.htaccess फ़ाइल सभी क्रॉलर्स को अवरुद्ध कर सकती है, और साइट से उनका इतिहास साफ़ कर सकती है।फिर भी, भूत रेफरल को अधिक प्रयास की आवश्यकता हो सकती है Google एनालिटिक्स का उन्नत सेगमेंट यहां काम करता है, जब हम घास काटने की कोशिश करते हैंइन रेफरल के बहुत खराब

November 28, 2017
सेमल विशेषज्ञ: Google Analytics में होने वाले रेफ़रल स्पैम को रोकने के लिए
Reply