Back to Question Center
0

सेमल विशेषज्ञ: जनगणना वेबसाइट हैक हमला और इसके प्रभाव

1 answers:

रिपोर्टों से पता चला है कि ऑस्ट्रेलिया में जनगणना दुर्घटना के पीछे विदेशी हैकर्स पीछे थे।ऑस्ट्रेलिया की सांख्यिकी ब्यूरो ने डेटा की अखंडता को बनाए रखने के लिए सिस्टम को बंद करने की पहल की है। आगे की जांच करने पर,ब्यूरो ने दावा किया कि ऑनलाइन जनगणना फार्म चार वितरित डीडीओएस हमलों के लिए शिकार था, प्रत्येक एक विशिष्ट प्रकृति और अलग-अलग गंभीरता

निक चीकोव्स्की, वरिष्ठ ग्राहक सफलता प्रबंधक का Semalt ,बताते हैं कि ऐसा क्यों होता है

डीडीओएस हमलों

हमले में उपयोगकर्ताओं के लिए इसे और अधिक के साथ बाढ़ के कारण अनुपलब्ध बनाने का प्रयास करता हैअनुरोधों की तुलना में यह संभाल सकता है। सूचना के लिए वेबसाइट के अनुरोधों को एक सर्वर के माध्यम से पारित किया जाता है जो स्वीकृत करता है और व्यक्ति को पेज देखने की अनुमति देता है।हालांकि, यह केवल कुछ निश्चित अनुरोधों के साथ काम कर सकता है। एक अधिभार साइट दुर्घटनाओं की असफलता को पूरा कर सकता है, साइट बना रहा हैअस्थाई रूप से अनुपलब्ध। डीडीओएस हमलों दुनिया भर में फैले कई उपकरणों पर निर्भर है, इसलिए नाम "वितरित" के समूहइंटरकनेक्ट किए गए डिवाइस को "बोटनेट्स" के रूप में जाना जाता है, जो मैलवेयर से संक्रमित होते हैं जो कि हैकर्स को रिमोट एक्सेस का उपयोग कर किसी साइट पर वापस प्रवेश देता है।

डीडीओएस उपयोग के लिए कारण

हैकर्स विभिन्न कारणों से डीडीओएस हमलों का उपयोग कर सकते हैं। उनमें से हैं:

  • हैक्टेविज़्म। हेटकवादियों ने इस तरह के हमलों का लक्ष्य लक्ष्य से कुछ कार्यों के विरोध में विरोध किया।.
  • उत्पीड़न। साइबर अपराधियों को इस पद्धति का इस्तेमाल करने के लिए जाना जाता है ताकि वे पैसे कमा सकेंचल रहे हमलों को रोकने के लिए विनिमय।
  • व्यापारिक प्रतियोगिता। डीडीओएस वैध व्यवसायिक अभ्यास नहीं हो सकता है, लेकिन यहकभी-कभी किसी प्रतियोगी की वेबसाइट के प्रदर्शन को रोकने या रोकना होता था।
  • स्क्रिप्ट किड्स। कुछ ऑनलाइन उपयोगकर्ता ऑनलाइन बनाम पूर्व के लिए बनाई गई स्क्रिप्ट का उपयोग करते हैंदूसरों की गतिविधियों जैसे कि gamers।

हैकर्स जनगणना डीडीओएस से क्या हासिल करेंगे?

सबसे पहले, हमें यह समझना होगा कि हैकर्स को संभवतः पता होना चाहिएजनगणना साइट की कमजोरियों यह संभवतः भारी ट्रैफ़िक की वजह से था जिसके कारण नतीजतन, साइट तेजी से बन गई हैविदेशी हैकर्स के लिए एक लक्ष्य दिखाने के लिए कि ऑस्ट्रेलियाई सरकार की प्रणाली पर हमला करने की संभावना है। यह वृद्धि की भी एक प्रतिक्रिया हो सकती हैउनकी सुरक्षा और गोपनीयता की चिंता के बारे में सार्वजनिक टिप्पणियां एंडी हर्रेन को भी यही भावना थी, विश्वास करते हुए कि बिंदु बनाया गया थाएक उच्च प्रोफ़ाइल राष्ट्रीय ऑनलाइन प्रणाली की रक्षा करने में विफलता हमलों को प्रेरित करने के कारण पैसे या डेटा होने की संभावना कम है, हालांकि।अन्य संभावित कारण अप्रभावी विदेशी हैकर हैं जो सिस्टम से सहमत नहीं हैं या जो कि उनके हैकर कौशल का प्रदर्शन करने की कामना करता था।

क्या डेटा सुरक्षित है?

एक डीडीओएस हमले मुख्य रूप से साइट को दुर्घटनाग्रस्त होने के अपने प्रयासों पर केंद्रित करता है। यह लक्ष्य नहीं करता हैसाइट पर मौजूद डेटा हालांकि, कुछ हमलावरों को डीडीओएस हमले का इस्तेमाल मोड़ के रूप में करने के लिए किया जा सकता है, जिससे वे दूर रह सकते हैंटॉकटेक दूरसंचार कंपनी के मामले जैसे नेटवर्क से उपयोगकर्ता डेटा।

भविष्य के विचार

एबीएस का दृढ़ विश्वास है कि जनगणना साइट दुर्घटना का मुख्य कारण डीडीओएस हमले हैअसंख्य कारण हो सकते हैं, परन्तु जब से एबीएस में अधिक जानकारी है और पता होगा कि स्रोत का निर्धारण करते समय क्या देखना चाहिए, और गुंजाइशक्षति का श्री। एक साइबर सुरक्षा विशेषज्ञ हरेन ने बताया कि ऑस्ट्रेलियाई सिग्नल डायरेक्टोरेट और संबंधित के बीच बातचीतहितधारक पहले से ही आकार ले रहे हैं। यह हमले के स्रोत का पता लगाना आसान हो सकता है, लेकिन हमले की जटिलता को संभव बना सकता हैउनके लिए उंगली की ओर इशारा करना बहुत कठिन है।

November 28, 2017
सेमल विशेषज्ञ: जनगणना वेबसाइट हैक हमला और इसके प्रभाव
Reply