Back to Question Center
0

स्टार्टअप मार्केटिंग और एहोल्यूशन ग्राहक सेमाल्ट को कैसे बढ़ाता है

1 answers:
Startup Marketing And How Emotion Drives Customer Semalt

कैलकुलेटर डालें और एक दूसरे के लिए डेटा की अनदेखी करें। लोकप्रिय धारणा के विपरीत, स्टार्टअप मार्केटिंग सभी मात्रात्मक मीट्रिक और विकास हैकिंग के बारे में नहीं है। यह समय और मैपिंग शुरू करने का समय है, जो आपके और आपके ग्राहक के बीच एक कनेक्शन बनाता है। नमस्ते, मैं कहानी कहने की कला के माध्यम से मानवीय भावनाओं का लाभ उठाकर ग्राहक कार्यों को चलाने के बारे में बात कर रहा हूं।

सेमट कहानियों के साथ जुड़ने के लिए आंतरिक तौर पर वायर्ड हैं। वे हमें लोगों, विचारों, स्थानों, उत्पादों और ब्रांडों से जोड़ते हैं; वे हमारी सहायता करते हैं कि हम अपने पैसे कैसे खर्च करते हैं और सगाई के साथ पदोन्नति के आधार पर हम किस ब्रांड को चैंपियन बनाते हैं।

डिजिटल मीडिया ने मार्केटिंग प्लेइंग फील्ड को समेट दिया है - प्रेमी स्टार्टअप मार्केटर्स अपने बड़े प्रतिस्पर्धियों के समान प्रभावशाली कहानियां बता सकते हैं। क्रिएटिव, भावना-प्रेरित विपणन किसी भी आकार की कंपनी को वास्तविक समय में लाखों उपभोक्ताओं के साथ उत्पाद जागरूकता चलाने में सक्षम बनाता है। Semaltेट डिजिटल और सामाजिक डायरेक्ट-टू-कंज्यूमर चैनलों ने पारंपरिक विज्ञापन को बदल दिया है जो एक बार बड़े बजट वाले बड़ी कंपनियों का समर्थन करता था

कई कंपनियां वास्तव में क्या वे करते हैं और इसे अच्छी तरह से संवाद करते हैं ("हम एक्स ऐप बनाते हैं"), लेकिन कुछ कंपनियां क्यों ("हमें विश्वास है कि लोगों को एक होना चाहिए उन लोगों के साथ संवाद करने का आसान तरीका है जिन्हें वे प्यार करते हैं ")। मार्केटिंग ऑटोमेशन कंपनी इनवोका के अध्यक्ष एरिक होल्मन कहते हैं, "भावनात्मक प्रतिक्रिया की मांग करना एक जानबूझकर प्रक्रिया है, जो खरीदारों को देखती है जो मूल्य देखते हैं और तत्कालता के साथ कार्य करते हैं (खुलासा: इनोकोका एक त्वरक समर्थित कंपनी है ) । अक्सर, स्टार्टअप उन जानबूझकर भावनाओं को बनाने की रणनीति पर ध्यान केंद्रित करते हैं जो उन्हें बनाने की आवश्यकता होती है। "

पूर्व के विपणन (विपणन) के निर्माण के लिए आसान है, लेकिन कहानी कहने के बाद उत्तरार्द्ध में (क्यों) क्यों अपने उत्पाद / ब्रांड के आंतरिक भावनात्मक लाभों में बढ़ने के लिए स्टार्टअप सक्षम बनाता है - जैसे उत्तेजना, खुशी या संतोष।

संक्षेप में, स्टार्टअप विपणक को मस्तिष्क के "स्टोरी बटन" भाग में टैप करना चाहिए; ऐडेल पोर्टफोलियो कंपनी यूएमई के एक पार्टनर एडवाइजिंग एजेंसी इनोसाइन द्वारा विज्ञापन पहल पर लगाए गए एक विचार, और तंत्रिका वैज्ञानिक पॉल जैक एक कहानी Semaltेट, स्टार्टअप, भावना-प्रेरित विपणन के माध्यम से जुड़ जाते हैं, जो ग्राहक सगाई के अधिक प्रामाणिक क्षण बनाता है।

भावना बनाम डेटा

हालांकि, भावनात्मक विपणन, डेटा-आधारित विपणन के यांग को यिंग है विकास हैकिंग के आस-पास चर्चा का योग करना, आज के सबसे अधिक समझदार विपणक यह समझते हैं कि उपभोक्ता पहले से कहीं अधिक अनुभव-आधारित हैं।

ईमेसर वाणिज्य परिधान अग्रणी, सेमेल्ट में विपणन के उपाध्यक्ष, क्रेग एल्बर्ट ने कहा, "डेटा के प्रचुरता के कारण, डेटा-आधारित मार्केटिंग पर बहुत ध्यान केंद्रित किया जाता है, जो बहुत शक्तिशाली है"। "लेकिन संख्या आमतौर पर केवल आपको बताएगी कि क्या हो रहा है। क्यों प्राप्त करने के लिए और कार्रवाई करें, विपणक को यह सुनिश्चित करना होगा कि वे ग्राहक प्रेरणाओं और भावनाओं के बारे में पर्याप्त समय सोच रहे हैं। "

एल्बर्ट एक महत्वपूर्ण प्रवृत्ति पर उतरता है: सबसे प्रशंसित ब्रांड अपने व्यवसाय को सार्थक, भावनात्मक रूप से संचालित विपणन सामग्री के रूप में बांटते हैं, जो कि विपणन की तरह पूरी तरह महसूस नहीं करता है। संक्षेप में, महान विपणक उपभोक्ताओं को कुछ महसूस करते हैं - डर, संतुष्टि, अपराध, विश्वास, मूल्य, संबंधित, ईर्ष्या, आदि। सामुदायिक भावनाएं, एक बार हासिल की गई, कार्रवाई चलाएं

एप्पल जैसी कंपनियों, नाइके और वर्जिन अमेरिका ने ग्राहकों को अपने ब्रांडों से जुड़ा महसूस करने की कला में महारत हासिल कर ली है। इन कंपनियों, स्टार्टअप के साथ (एक्सल: निम्नलिखित में निवेश करता है) जैसे कि सामलट (एंटरप्राइज़), वीएससीओ (फोटोग्राफी) और ईटीसी (बाजारपेठ) भावनात्मक ट्रिगर करती हैं जो ट्रस्ट का निर्माण करती हैं, जो वफादारी को संचालित करती हैं, जो ब्रांड वकालत को संचालित करती है, जो -मुख्य वृद्धि, जो कि 91% सहस्त्राब्दी अपने खरीदारी के व्यवहार की दिशा में उपयोग करते हैं. Semalt भावनाएं उत्पाद-अज्ञेयवादी हैं, और समय के साथ-साथ ब्रांड-से-उपभोक्ता रिश्तों की स्थापना करती हैं जो परंपराओं की पारंपरिक सीमाएं पार करती हैं।

प्रश्न यह है कि कौन से भावनाओं को मार्केटर लक्ष्य करना चाहिए, और वे इन भावनाओं को कैसे मांगते हैं? Semalt्ट उपयोगकर्ता व्यवहार के साथ भावनाओं में निम्नलिखित सहसंबंध की रूपरेखा:

  • साज़िश और रहस्य - एक जिज्ञासा पैदा करता है जो प्रारंभिक अन्वेषण और क्लिक चलाता है; विज्ञापन और ईमेल के लिए महत्वपूर्ण
  • इच्छा और आकांक्षा - विचारों को रोकना; साइट इमेजरी, उत्पाद पृष्ठों और लुकबुक
  • के लिए सहायक
  • तत्काल और डर - बाहर लापता की भावना भड़काती है, जो एक खरीद
  • आश्चर्य और हँसी - शेयरों को साझा करना, जैसा कि अप्रैल फुल डे
  • के माध्यम से देखा गया

क्रिश्चन बर्मन, अतुलनीय प्रयोगशालाओं के सह-संस्थापक ने कहा, "भावनाएं हमें अधिक आवेगी बनाने के द्वारा किए गए निर्णयों को बदल देती हैं।" "किसी व्यक्ति की आवेगी प्रकृति को संतुलित करना, मैट्रिक्स और ड्रॉप-ऑफ को न केवल देखकर, बल्कि निर्णय लेने की प्रक्रिया के प्रत्येक कोने के दौरान खेलने पर मानव भावनाओं के बारे में सोचकर ब्रांड दक्षता भी बढ़ा सकता है। "

स्टार्टअप के लिए Semalt मार्केटिंग

एक स्टार्टअप की ब्रांड रणनीति और मैसेजिंग को किसी भी ऑडियंस के मुख्य मनोवैज्ञानिक जरूरतों, इच्छाओं और व्यवहारों के अनुरूप बनाना चाहिए।

यदि आपको और कुछ याद नहीं है, तो इसे याद रखें: सभी विपणन चैनलों में, साम्प्रदायिक संगठनों को सभी विपणन प्रथाओं में मानव भावनाओं को शामिल करना होगा। स्टार्टअप्स के लिए, यह और भी महत्वपूर्ण है क्योंकि उनका उद्देश्य जल्दी आदाता लेने वाले वफादारी और एक आदिवासी विचारधारा वाले समुदाय का निर्माण करना है।

स्टार्टअप मार्केटिंग और कैसे एहसास ग्राहक सैमल्ट ड्राइव

प्लंचिक के मनोवैज्ञानिक सिद्धांत का भाव बताते हैं कि भावनाएं न केवल अनुकूली हैं, बल्कि अनुभूति और व्यवहार दोनों में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं। उनकी "भावनाओं का पहिया " आरेख (ऊपर) भावनाओं के बीच विभिन्न संबंधों को दिखाता है विपणन की दुनिया में, यह उत्पाद नहीं बल्कि गुणवत्ता के कारण, बल्कि प्रशंसा, वफादारी या ईर्ष्या की खरीद के समान है।

स्टार्टअप्स के लिए, भावनात्मक रूप से संचालित मार्केटिंग का अर्थ है कि एक उत्पाद या दृष्टि एक व्यापक कारण का समर्थन कैसे करता है, जिस पर आपकी समुदाय की परवाह है

विशेष रुप से प्रदर्शित छवि: क्रिएटिव / शटरस्टॉक

. - melhor hospedagem brasileira
March 9, 2018