Back to Question Center
0

सेमाल्ट टाइप बैठना ब्राउज़र में फॉन्ट प्रतिपादन निरंतरता

1 answers:

मुझे पता है कि ब्राउज़र में फ़ॉन्ट प्रतिपादन समान नहीं है. विशिष्ट कारणों के लिए मुझे हर ब्राउज़र में पाठ के समान दृश्य (पिक्सेल द्वारा पिक्सेल) की आवश्यकता है.

एक विकल्प एक छवि के रूप में पाठ बना रहा है - cigelli 100 watt.

मुझे टाइपसेटर के बारे में एक विचार है जिसमें पत्रों की छवियों के साथ तालिका है. और दूसरे के द्वारा एक छवि डालें (दूसरे के द्वारा एक अक्षर). क्या ऐसा कुछ है?

February 11, 2018

आप छवियों को पाठ के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं, लेकिन फिर आप समस्याओं की एक पूरी नई समस्या खोल सकते हैं जैसे:

  • खोज इंजन अनुकूलन
  • उपयोगकर्ता पहुंच
  • उत्तरदायी डिजाइन
  • वेबसाइट की गति
  • पिक्सेल परफेक्ट फॉन्ट का मौजूद नहीं है

    यह उल्लेख के लायक है कि कोई भी फ़ॉन्ट पिक्सल का पूर्ण रूप से काम नहीं करेगा क्योंकि फ़ॉन्ट के डिज़ाइन किए गए हैं और फिर रेंडर किए गए हैं. अधिकांश उदासीनता मानवीय आंखों के लिए बेहिचक है, उदाहरण के लिए, एक समान फ़ॉन्ट एमएसी पर एक पीसी पर लग सकता है, लेकिन यह वहां बंद नहीं होता है. फ़ायरफ़ॉक्स 4 फ़ायरफ़ॉक्स 12 की तुलना में फ़ॉन्ट को अलग ढंग से प्रस्तुत कर सकता है - इसके अलावा आपको यह ध्यान रखना चाहिए कि 1600x1080 पर चलने वाला एक ही पीसी 1920x1080 पर चलने वाले समान सेटअप से थोड़ा अलग फ़ॉन्ट प्रदान कर सकता है. इस मामले की वास्तविकता यह सही हो रही है कि ऐसा कोई चीज नहीं है.

    तो विश्वास है कि केवल ब्राउज़रों परिणाम को प्रभावित झूठी है

    • स्क्रीन प्रौद्योगिकी
    • संकल्प
    • ब्राउज़र प्लेटफार्म
    • ब्राउज़र संस्करण
    • आदि
    • छवियाँ अलग दिख सकती हैं

      इसके अलावा, छवियों को एक स्क्रीन पर तो अगले पर भिन्न दिखाई दे सकती हैं, हां, वे तकनीकी रूप से एक समान होंगी लेकिन वे नेत्रहीन नोट कर सकते हैं और यह कई योजनाओं जैसे रंग योजनाएं, स्क्रीन प्रौद्योगिकी और आगे के कारण.

      अंतिम परिणाम

      आपका अंतिम परिणाम एक फ़ॉन्ट होना चाहिए जो आपके ब्रांड या वेबसाइट की छवि को फिट बैठता है जो बहुत अच्छा लग रहा है और आंखों पर अच्छा है. दृश्य उदासीनता का उल्लेख किया जाना चाहिए , लेकिन अगर फ़ॉन्ट सभी उपकरणों पर अच्छा लग रहा है, लेकिन उदासीनता है, फिर भी उन उदासीनता के परिणाम का परिणाम समान होना चाहिए जो एक अच्छी लग रही फ़ॉन्ट है. छवियों या फोंटों के उपयोग के साथ कभी भी आपकी पसंद के समान नहीं मिलता है, लेकिन आपको क्या उम्मीद करनी चाहिए 'ग्रेट' दिखने का नतीजा है या मानवीय आंखों से फ़ॉन्ट के अंतर को आसानी से नहीं देखा जा सकता है. अगर सभी में एक ही पीसी, एक समान, समान ओएस, समान ब्राउज़र, एक ही स्क्रीन है तो यह एक आसान काम होगा, लेकिन वर्तमान में हम एक प्रतिस्पर्धी दुनिया में बहुत सारे गिझों के साथ रहते हैं और आप असंभव कार्य की तलाश कर रहे हैं: पी ओ! और एक फ़ॉन्ट अगले से एक व्यक्ति के लिए अलग दिख सकता है, लेकिन मुझे उस योग्य पर शुरू नहीं हुआ;)

फोन्ट्स अलग तरीके से क्यों प्रस्तुत करते हैं, इसका कारण यह है कि ज्यादातर आनुपातिक अर्थ हैं कि अंतर और रेंडरिंग स्थिति के आधार पर आनुपातिक है जहां गैर-आनुपातिक टाइपफेस का प्रतिनिधित्व किया जाता है. गैर आनुपातिक मोनोस्पेस के रूप में जानते हैं.

  विकिपीडिया से:
एक वेब पेज में,  ,   या 
 
एचटीएमएल टैग सबसे अधिक स्पष्ट रूप से मोनोपेस्ड फोंट निर्दिष्ट करते हैं. मोनोस्पेस्ड टाइपफेस के उदाहरण हैं कूरियर, प्रेस्टीज एलीट, फिक्सडिस और मोनाको. वहां मौजूद रोमन, ब्लैकलेर, और गेलिक मोनोस्पेस टाइपफेस हैं.

यहां विकिपीडिया के लेखों के लिए लिंक हैं: http: // en. विकिपीडिया. संगठन / विकी / टाइपफेस और http: // एन. विकिपीडिया. संगठन / विकी / मोनोपेस्ड_फॉन्ट

फोंट में से किसी एक को आज़माएं, लेकिन उन सभी कंप्यूटरों पर मौजूद फ़ॉन्ट का चयन करें जो कूरियर और फिक्सडिस और विंडोज कंप्यूटर, टर्मिनल पर हो सकते हैं. मैं विकिपीडिया लेख और प्रयोग को पढ़ने का सुझाव देता हूं.

अन्यथा छवियों का उपयोग विनाशकारी धीमी गति से डाउनलोड करने का समय (सूजन एचटीएमएल) उत्पन्न हो सकता है, खोज इंजन के अनुकूल नहीं है, और संभवतः अन्य समस्याएं हैं. लेकिन यह काम करेगा.